Recents in Beach

सुखी और शांतिपूर्ण जीवन का रहस्य|Sukhi Jeevan Ka Rahasya in hindi|so sorry| क्षमा की 8 परतें

सुखी और शांतिपूर्ण जीवन का रहस्य-क्षमा की 8 परतें 

Sukhi Jeevan Ka Rahasya in hindi,so sorry

मैं आपको कुछ बहुत महत्वपूर्ण बता रहा हूँ।



प्रश्न 1. हम लोग जीवन के विभिन्न पहलुओं में क्यों पीड़ित हैं। ये पहलू भावनात्मक, रिलेशनल, शारीरिक, मानसिक, वाहक / अध्ययन, नौकरी, वित्तीय, सही कार्रवाइयों में भ्रम, सकारात्मक और नकारात्मक कार्रवाइयों में सही विकल्प बनाने में कठिनाई ढूँढना, हमारे दिमाग में नकारात्मक विचारों का निरंतर आना, बहुत कम शुद्धिकरण हमारे दिमाग, शरीर और आत्मा में है।


उत्तर: - ठीक है। ये वे पीड़ित हैं जिनसे हम कई वर्षों से, हमारे जन्म से, हमारे बचपन से और "कई पिछले जीवन" से प्रभावित होते हैं।कुछ लोग कहते हैं कि हमारे वर्तमान जीवन में कोई पिछला जीवन अस्तित्व नहीं है। मतलब है कि हमारे वर्तमान जीवन में क्या हो रहा है (सकारात्मक और नकारात्मक) केवल हमारे वर्तमान जीवन क्रियाओं (कर्म) के कारण ही हो रहा है। लेकिन दुर्भाग्य से यह सच नहीं है। क्योंकि अगर यह सच होगा
हम लोग अपने जीवन पर शासन करने या शासन करने में सक्षम क्यों नहीं हैं?

 #हम अपनी सभी इच्छाओं को पूरा करने में सक्षम क्यों नहीं हैं?
 अगर हम लगातार सकारात्मक कर्म (क्रियाएं) कर रहे हैं तो हम सकारात्मक नतीजे क्यों नहीं पा रहे हैं?
 #हम लोगों के अनुसार हमें संभालने में सक्षम क्यों नहीं हैं?
 #हम दूसरों द्वारा धोखा क्यों दिया जा रहा है या तो हमने उन लोगों के साथ कुछ भी गलत / नकारात्मक / बुरा नहीं किया है जिससे हम चोट लग रहे हैं और पीड़ित हैं?
#हम इन पीड़ाओं से मुक्त क्यों नहीं हो पाएंगे क्योंकि हमारे पास धन, स्वर्ण, संपत्ति, बहुत समृद्ध, उच्च प्रोफ़ाइल वाले लोगों, यहां तक ​​कि राजनेता और विभिन्न विभागों के अन्य अधिकारियों के साथ सभी भौतिकवादी संसाधन हैं (विभाग जहां हमें अपने दैनिक दिनचर्या में सौदा करना पड़ता है)। मेरा मतलब है कि हमारे पास हमारे साथ सभी भौतिकवादी चीजें हैं लेकिन ये चीजें हमें खुश, खुशहाली और ऊर्जावान बनाने में सक्षम नहीं हैं?
 #हम इस दुनिया में हमेशा क्यों अकेले महसूस करते हैं क्योंकि हमारे माता-पिता, भाई-बहन, रिश्तेदार, मित्र, पड़ोसी, कोलिग और अन्य लोग हैं जिनके माध्यम से हम सीधे या परोक्ष रूप से जुड़े हुए हैं?
 हमारे पास तनाव, अवसाद, लड़ाई, चोट लगाना, और बुलिंग क्यों है, हमारे और दूसरों के साथ कारकों का दुरुपयोग?
 #हम अपने दिमाग, शरीर और हमारे काम के साथ हमेशा कम ऊर्जा, आलस्य और उत्तरदायित्व प्रकृति क्यों महसूस करते हैं। ?
#हमारे माता-पिता, भाई बहन, पत्नी और बच्चों के साथ हमारे अपने संबंधों में इतनी सूखापन क्यों है?
 हम हमेशा दुनिया और बाहरी दुनिया में भ्रम / प्रश्न / समस्या / विश्लेषण में क्यों रहते हैं?
 हम हमेशा से अपनी यात्रा क्यों शुरू नहीं करते हैं?
#हम हमेशा अपने कामस्थल में और यहां तक ​​कि अपने माता-पिता या भाइयों और बहनों के साथ अपने घर में राजनीति बनाने की कोशिश क्यों करते हैं?
 #हम अपनी समस्याओं का समाधान क्यों नहीं पा रहे हैं?
# हम इतना भौतिकवादी क्यों बन गए हैं कि पैसे के लिए हम अपने माता-पिता को भूल गए हैं?
 #हम इतनी सारी बीमारियों से क्यों प्रभावित हो रहे हैं?
क्यों हमारी बाहरी बाधाएं इतनी मजबूत टोपी हैं कि हम उन्हें हल करने में सक्षम नहीं हैं?
#पिछले 10, 20, 50 साल या यहां तक ​​कि हमारे पूरे जीवन में जन्म से लेकर हमारी मृत्यु तक न्यायालय के मामलों का समाधान क्यों नहीं किया जा रहा है?
# आज के युवाओं को इस शुरुआती उम्र में शराब, धूम्रपान, ड्रग्स और भयानक सेक्स आदतों जैसे उपभोक्ताओं की इतनी बुरी आदतें क्यों हैं?
 #हमने पैसा उत्पन्न करने के लिए इतने शॉर्टकट तरीके क्यों किए हैं?
# हम हमेशा अपने स्वयं की खोज में या भगवान की खोज में क्यों रहते हैं या तो हमारे पास हर जगह इतने सारे मंदिर, चर्च, मस्जिद या गुरु युद्ध हैं?
#हम पेड़ काटने और पशु प्रजातियों की हत्या करके इतने सारे टाइम्स से मां पृथ्वी से धोखा क्यों दे रहे हैं
निष्कर्ष: - ऐसे कई प्रश्न / भ्रम हैं जो हमारे दिमाग में हर दूसरे आते हैं। इन सभी चीजों का निष्कर्ष यह है कि हम अत्यधिक पीड़ा में रह रहे हैं।उस वक्त के पीछे कारण "हम क्यों पीड़ित हैं" केवल यही है
"तो निष्कर्ष यह है कि वास्तव में हमारे जीवन में कोई पीड़ा नहीं है। सभी दुख हमारे दिमाग में, हमारे भ्रम में, हमारे विचारों में हमारे द्वारा बनाए जाते हैं। अगर हम जागृत दिमाग से देखते हैं तो हम स्पष्ट रूप से यह जान सकते हैं  हमारे जीवन में पीड़ा मौजूद नहीं है "।तो ये बुनियादी चीजें हैं जिन्हें हमें व्यावहारिक रूप से सोचना है। हम सभी को इन चीजों को बहुत अच्छी तरह से पता है, लेकिन हम इन अहंकारी प्रकृति की वजह से इन चीजों को स्वीकार नहीं करते है

समाधान केसे करे आओ जानिए


समाधान 1: - "बाहरी दुनिया आंतरिक दुनिया की वापसी है" यदि आप लोगों ने इस मामले का ध्यानपूर्वक और अच्छी तरह से अध्ययन किया है, तो आप समझेंगे कि मैं वास्तव में क्या कहना चाहता हूं। दुनिया दुनिया में प्रवेश की दुनिया है।इसका मतलब है कि हम जिन समस्याओं का सामना करते हैं, वे हमारे बाहर नहीं हैं। ये हमारे अंदर हैं।

उदाहरण: - एक परिवार में यदि हमने 5 सदस्यों का अनुमान लगाया है और एक साथ रह रहे हैं। अगर 1 सदस्य गंभीर बीमारी से प्रभावित है जैसे टाइफाइडहम उसे डॉक्टर के पास ले जाते हैं। अगर लगता हैदुर्भाग्यवश वह कुछ दिनों के भीतर मर जाता है। उसकी मौत से पहले वह बीमारी अगर परिवार में दूसरे सदस्य से संक्रमित हो। तो कि अन्य लड़का बहुत हद तक भयभीत होगा और वह मर जाएगा या बहुत भयानक स्थिति में हो सकता है जिसमें यह होगा उस आदमी को बचाने में काफी मुश्किल है।तो उपर्युक्त उदाहरण में हम स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि अनावश्यक भय दूसरे लड़के से भरा था और उसने महसूस किया कि वह इतना हद तक डर गया कि वह खुद को मौत के पास चला गया। अन्यथा अगर वह निडर होगा और अपना जीवन बचा सकता है।

समाधान 2: - "स्थिति लोगों को नहीं बनाती। उचित स्थिति बनाएं"

हम अपने दैनिक जीवन में कई बार देखते हैं कि कुछ स्थितियों और समस्याएं हमारे जीवन में नियमित रूप से आती हैं। हम इन समस्याओं से पीड़ित हैं और पीड़ित हैं। हम अपने स्वयं से या दूसरों से या भगवान से पूछते हैं कि मुझे इस तरह की समस्या क्यों है। मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है, ये स्थितियां हमारे जीवन में लगातार क्यों प्रवेश करती हैं। फिर हम पूछते हैं कि क्यों, मैं, और केवल मुझे।और हमारा पूरा जीवन कारण "मुझे क्यों" ढूंढने के लिए पूरा करता है। लेकिन हम सभी इस शुरुआती उम्र में इस प्रश्न का उत्तर पाने के लिए इतने भाग्यशाली नहीं हैं।

 उदाहरण: - विदेशी छात्र में आगे के अध्ययन के लिए आवेदन करने वाले दो छात्र हैं। वे दोनों अपने अध्ययन में एक ही बुद्धिमान हैं। वे दोनों केंद्र जाते हैं जहां फॉर्म भरने होते हैं। जैसा कि आप जानते हैं कि इसमें कई विकल्प और औपचारिकताएं हैं वह रूप भरना होगा। इसलिए इस फ़ॉर्म के लिए बहुत सावधान रहना होगा। दो लोगों में एक की प्रकृति यह है कि वह हमेशा बहुत डरावना होता है और यह डर हमेशा अपना काम खराब कर देता है। लेकिन दूसरा लड़का बहुत उत्साही लड़का है भयभीत लड़का काउंटर पर आकर फॉर्म इकट्ठा करता है। उसके
मजबूत डर के कारण वह फॉर्म में कुछ गलतियां करता है। और वह क्लर्क पर जाता है। क्लर्क उसे बहुत चिल्लाता है। उसने उस समय अपना आत्मविश्वास खो दिया और वापसी फॉर्म भरने के अपने घर w / o वापस  अब दूसरा व्यक्ति फॉर्म जाता है और फॉर्म इकट्ठा करता है और वह कुछ गलतियां भी करता है लेकिन पहले व्यक्ति के रूप में कम गलतियाँ करता है। वह तनाव नहीं लेता है और क्लर्क पर जाता है और क्लर्क से पूछता है कि उसने कुछ गलतियां की हैं, कृपया मुझे सुधारने में मदद करें उन्हें। उनके व्यक्तित्व को देखकर क्लर्क उसे नाराज नहीं है। वह गलतियों को सुधारती है और उसे चाय देती है। वह उस लड़के से कहता है कि मेरे रिश्तेदार या ज्ञात व्यक्ति में से एक उस देश में है और यदि आपको कोई समस्या है तो वह आपकी मदद करेगा। वह उस रिश्तेदार के संपर्क नंबर को देता है। आखिर में वह छात्र उस देश में जाता है और पढ़ता है।

तो ये उदाहरण हमें बताते हैं कि सभी समस्याएं हमारे साथ हैं। हम समस्याएं पैदा करते हैं। समस्याएं हमें नहीं बनाती हैं।

 सुखी और शांतिपूर्ण जीवन का रहस्य 

प्रक्रिया परिचय: -
"हमने अपने स्वयं के साथ, हमारे माता-पिता के साथ, हमारे पड़ोसियों के साथ, हमारे मित्रों के साथ, हमारे गुरु के साथ, हमारे पत्नी, भाइयों, सिस्टर, बच्चों के साथ, हमारे माता-पिता के साथ, हमारे माता-पिता के साथ, हमारे माता-पिता के साथ, हमारे माता-पिता के साथ, बहुत से नकारात्मक कार्य (कर्म एस) किया है, हमारा, सभी लोग प्रत्यक्ष रूप से या अप्रत्यक्ष रूप से अमेरिका के साथ और माँ की धरती से जुड़े हुए हैं। "अन्य धरती ने हमें इतनी सारी चीज़ें दी हैं लेकिन हम हमेशा उसे देखते हैं।इसलिए हमने इन सभी को हर्षित किया है और वे सभी हमारे साथ गुस्सा कर रहे हैं.अब हम कल्पना की आवृत्ति की कल्पना कर सकते हैं क्योंकि हमने देखा है, हमने उनमें से हर किसी को परेशान किया है।इसलिए इन सभी को अस्वीकार करने के लिए हमें इन सभी से क्षमा मांगना है। हमें हर व्यक्ति के साथ शारीरिक रूप से जाने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि हम उन्हें सभी भौतिक रूप से नहीं मिल सकते हैं।
हम अपने घर, हमारे कार्य स्थान या किसी भी अन्य अभ्यर्थी स्थान पर क्षमा मांग सकते हैं। क्योंकि अमेरिका के एल एल को ऊर्जा, कंसोलियस, डिवाइनिंग के साथ जोड़ा जाता है, हम सभी भगवान और माता पृथ्वी के बच्चे हैं, वे दोनों हमसे प्यार करते हैं और अमेरिका के लिए बहुत सावधानी बरतते हैं।किसी भी तरह से हम बहुत ही खराब हैं, आतंकवादी, मुर्गी, रैपिस्ट याहमने जो भी नकारात्मक या खराब कार्य किया है, हमने किया है। यह बात नहीं करता है। वह हमें क्षमा करने के लिए तैयार हैं और उन्हें अपने दिव्य हस्तक्षेप या अमेरिका को दी गई गायों को देने के लिए तैयार हैं। क्योंकि वे वास्तव में हमारे माता-पिता और माता-पिता को अपने बच्चे को क्षमा करते हैं।

सुखी और शांतिपूर्ण जीवन का रहस्य-क्षमा की 8 परतें 

#1 पहला लेयर माता-पिता के लिए है। क्योंकि वे हमारे भौतिक रचनाएं हैं। इस जीवन में केवल उनके जीवन में मौजूद हैं।अगर हमारे माता-पिता हमें सबसे बड़ी, गंभीर समस्याएं हल कर लेते हैं तो उन्हें हल किया जाएगा। इसलिए हमें उनसे पहले से ही क्षमा करना है।
प्रक्रिया: - हमें अपने स्थान पर संवेदना के साथ, स्वाभाविक रूप से, शुद्धता के साथ, सफलतापूर्वक बैठना है। अपनी आंखें बंद कर सकते हैंऔरअपने भगवान (हमारे इशत देव) का विचार करें। वे हनुमान जी, राम जी, कृष्ण जी, अल्लाह, यीशु मशा, गुरुनक या किसी भी भगवान के रूप में विश्वास कर सकते हैं, विश्वास करते हैं। यह प्रक्रिया 24 घंटे में किसी भी समय हो सकती है तदनुसार।  3 बार। हमें इस प्रक्रिया में हमारी सहायता करने के लिए हमारे भगवान की प्रार्थना करें "सम्मानित माता-पिता,अगर मैंने आपको इस जीवन में किसी भी अन्य प्रारूप में, मुख्य रूप से, पिछले जीवन में, या किसी अन्य पिछली जिंदगी में मुझसे कुछ गलत हुआ है तो कृपया मुझे क्षमा करें। भगवान को माता-पिता से क्षमा करने के लिए आपकी मदद करने के लिए भगवान से पूछें। ईश्वर निश्चित रूप से आपकी मदद करेगा।  इसके बाद हमें माता-पिता के लिए यह कहना है कि-   "मैं भी आपको क्षमा कर रहा हूं"अब आपके मन में प्रश्न उठता है कि क्यों हम अपने माता-पिता को क्षमा कर रहे हैं जवाब यह है कि हम पिछले पिछली जिंदगी में हमारे माता-पिता के साथ सह-संदर्भित थे।इस बात के बाद दिल से कई बार माता-पिता को धन्यवाद। इस प्रक्रिया में मदद के लिए भगवान को कई बार धन्यवाद।


#2क्षमा के 2 वें स्तर: - (पत्नी, बच्चों और पत्नी के परिवार के लिए) यह लेयर उन लोगों के लिए लागू है जो केवल शादी या वितरित किए जाते हैं।1 लेयर प्रक्रिया के समान।

#3क्षमा के 3लेयर: - (भाइयों और उनकी पत्नी और थियर के लिए परिवार, सिस्टर और उनके हस्बैंड्स के लिए और उनके परिवार) 1 लेयर प्रक्रिया के समान।


#4क्षमा के 4 वें स्तर- (ग्रैंडेंडर, अंकल और हमारे सभी के लिए ) 1 लेयर प्रक्रिया के समान।


#5क्षमा के 5 वें स्तर: - (दोस्तों, पड़ोसियों और कॉलेजों के लिए)प्रक्रिया: - 1 लेयर प्रक्रिया के समान।
#6क्षमा के 6 वें स्तर: - (हमारे गुरु, आध्यात्मिक गुरु, मास्टर) 1 लेयर प्रक्रिया के समान परंतु यहां सभी अन्य 5 परत प्रक्रियाओं से एक हल्का अंतर है। अंतर यह है कि हमें यह कहना नहीं है कि: -"मैं भी आपको क्षमा कर रहा हूं"इस जीवन में, पिछले जीवन में या किसी अन्य पिछली जिंदगी में अमेरिका के साथ कुछ भी गलत नहीं हुआ है।


#7 क्षमा के 7 वें स्तर- (हमारे कुल देवताओं के लिए, हमारे इशत देवताओं, हमारे भगवान) क्षमा के 6 वें स्तर के समान।


#8  क्षमा की आखिरी लेयर: - परमपिता परमेश्वर के लिए क्षमा के 6 वें या 7 वें लेयर के समान।प्रक्रिया अब पूरी तरह से अनुपालन की गई है। आप इस प्रक्रिया में सभी शिक्षण, समस्याएं, समाधानों को स्पष्ट रूप से समझेंगे। यदि आप इस प्रक्रिया को 3 दिनों के लिए करेंगे, तो निश्चित रूप से यूआर आंतरिक या बाहरी दुनिया में तत्काल और सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे।


कृपया इसको उतना ही आगे बढ़ाएं जितना आप कर सकते हैं। आप भी इस भाषा को अन्य भाषाओं में शामिल कर सकते हैं और उन लोगों को भेज सकते हैं
please like and share this post.




Post a Comment

0 Comments